“Gadar 2 का निर्देशन अनिल शर्मा द्वारा किया गया है। सनी देओल के धमाकेदार वापसी के बाद गदर 2 को एक महीना पूरा हो गया है। अनिल शर्मा की युद्ध ड्रामा ने बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड तोड़ दिए। हालांकि, 7 सितंबर को शाहरुख़ ख़ान की जवान फिल्म ने सिनेमा हॉल्स में धमाल मचा दिया, तब से Gadar 2 की दर कम हो गई है। रविवार को, फिल्म ने लगभग 1.60 करोड़ रुपए कमाए, सैक्निल्क इंडस्ट्री ट्रैकर की रिपोर्ट के अनुसार। यह पिछले दिनों के नंबर्स से बढ़ गया है, जैसे कि 90 लाख रुपए (शुक्रवार) और 1.35 करोड़ रुपए (शनिवार)। इसके साथ ही, फिल्म ने 31 दिनों में 513.85 करोड़ रुपए कमाए।”

2001 के ब्लॉकबस्टर Gadar के सीक्वल, Gadar 2 ने एक भारी 40 करोड़ रुपए के साथ ओपन किया। पहले हफ्ते में, फिल्म ने 284.63 करोड़ रुपए जमा किए, और अगले हफ्ते के नंबर्स थे 134.47 करोड़, 63.35 करोड़, और 27.55 करोड़, उनक्रॉप्टली। Gadar 2 ने हिंदी बोलने वाले बाजार में 60.17 प्रतिशत ओक्यूपेंसी देखी, जो टीम के लिए एक सकारात्मक संकेत है। साथ ही, शाम के शोज में 77.85 प्रतिशत, अपराह्न के शोज भी 70.08 प्रतिशत ओक्यूपेंसी देखे।

जवान के रिलीज़ होने के बाद, Gadar 2 ने 2023 के सबसे बड़े हिंदी ओपनर्स की सूची में दूसरे स्थान से तीसरे स्थान पर गिर गया। अब Jawan ने 75 करोड़ रुपए के साथ दौड़ की शुरुआत की है, जिसके बाद Pathaan 57 करोड़ और Gadar 2 आता है।

हालांकि, फिल्म ने भाषा बेल्ट में जीवनकाल कलेक्शन के मामले में बाहुबली 2: द कन्क्लूजन को प्रदर्शन से प्रदर्शन में प्रदर्शन किया है, हालांकि यह अब भी Pathaan के आल टाइम रिकॉर्ड 543 करोड़ रुपए का पीछा कर रहा है। दूसरी ओर, SRK की Jawan ने तय किए गए सिर्फ चार दिनों में ही 287.06 करोड़ रुपए पार कर लिए है।

“Gadar 2 जोड़ी तारा सिंह और सकीना को वापस लाती है। फिल्म में अमीषा पटेल, उत्कर्ष शर्मा, सिमरत कौर, मनीष वाधवा और गौरव चोपड़ा भी महत्वपूर्ण भूमिकाओं में थे।”

Sunny Deol on hiking his fees after Gadar 2

सनी देओल ने 22 साल के बाद हिट देखा और जैसे ही वे नए रिकॉर्ड बनाने लगे, उनकी फीस को 50 करोड़ रुपए बढ़ाने की ख़बरें छाई। जब उन्होंने ‘आप की अदालत’ मंच पर कदम रखा, तो उन्होंने ऐसा कुछ नकारा और उल्लेख किया कि वे पैसे के लिए फ़िल्में नहीं करते हैं।

ICYMI | Gadar 2 एक्टर मनीष वाधवा का कहना है कि सनी देओल एक लगातार टेक के बाद पूरी तरह से बदल जाते हैं: ‘वे एक शेर में बदल जाते हैं, जो विभिन्नगत प्रकृति के मुल्यवान आदमी से है।’

रजत शर्मा ने सनी से उनकी फ़ीस में वृद्धि के बारे में पूछा, तो अभिनेता हंसी में कहा, “पैसे क्या लेने है नहीं लेने है, वो तो प्रोड्यूसर ही… वही देगा जितना उससे पता है वह बना सकता है (प्रोड्यूसर तय करेगा कि वह कितना एक अभिनेता को चुका सकता है, उनकी कमाई के हिसाब से)। एक अभिनेता भी फ़िल्म को कितनी कमाई करवा सकता है के आधार पर फ़ीस चार्ज करेगा।”

गदर 2 की सफलता के संदर्भ में, मंच के होस्ट ने जोड़ा कि अगर एक फ़िल्म 500 करोड़ कमाती है तो किसी को 50 करोड़ की फ़ीस का हकदार माना जाएगा। इस पर, सनी ने कहा, “अगर प्रोड्यूसर को लगता है कि वे मुझे इतना दे सकते हैं, तो मैं उसके साथ ठीक हूँ। मैं यह नहीं कहूँगा कि मैं नहीं करूँगा, मुझे इतना नहीं मिला (मुझे किसी फ़िल्म की फ़ीस के लिए न कहूँ, वैसा तो मैं काम नहीं करता हूँ)। ऐसा मेरा काम नहीं है। मुझे एक ऐसे स्थिति में रहना पसंद है जहाँ मैं किसी प्रोजेक्ट के लिए एक बोझ नहीं बनता।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *