NEW DELHI: विदेशी संस्थागत निवेशकों (FII) के मुनाफावसूली के फैसले से NIFTY लगातार तीसरे Week करीब आधा प्रतिशत टूटकर RED JOHN में बंद हुआ. पीएसयू बैंक, फार्मा और आईटी शेयरों में तेजी रही जबकि REALTY और BANKING शेयरों में संघर्ष हुआ।

हमने तीन शेयरों की एक सूची तैयार की है जो या तो 52 WEEK के नए उच्च स्तर पर पहुंच गए या शुक्रवार को वॉल्यूम या प्राइस BREAKOUT देखा।

हमने एक BUSSINESSMAN से बात की कि अगले कारोबारी दिन इन शेयरों को पूरी तरह से शैक्षिक दृष्टिकोण से कैसे देखना चाहिए:

ANALYSER: आशीष क्याल, सीएमटी

संस्थापक – वेव्स स्ट्रैटेजी एडवाइजर्स, सेबी पंजीकृत अनुसंधान विश्लेषक

जीएमएम फॉडलर

102692151

Dai;y समय सीमा पर, जीएमएम पीएफएयूडीएलईआर नीचे की ओर ढलान वाले समानांतर चैनल में BUSSINESS कर रहा था। लगभग 10% की GROWTH के बाद, कीमतों ने चैनल का BREAKOUT दिया है। हमने एडीएक्स संकेतक दिखाया है, जो एक संकेत देता है कि स्टॉक ट्रेंड कर रहा है या ट्रेडिंग रेंज में है। इस SHARE का एडीएक्स 39.43 है, जो दर्शाता है कि शेयर अच्छी तेजी के साथ Bussiness जारी रखता है।बोलिंगर बैंड का विस्तार शुरू हो गया है। कुल मिलाकर संकेत बताते हैं कि Share का रुझान तेजी पर बना हुआ है। चैनल की तरफ BOY-ON-DIP का इस्तेमाल 1,450 के स्टॉपलॉस के साथ 1,670 के लक्ष्य के लिए खरीदारी के अवसर के रूप में किया जा सकता है।

कल्याण ज्वैलर्स

102692165

KALYAN JAWELLERS ने तेज तेजी दिखाई और 11.52% की भारी बढ़त के साथ बंद हुआ। दैनिक समय सीमा पर, कल्याण ज्वेलर्स, जो पहले से ही ऊपर की ओर झुके हुए CHENNAL का ब्रेकआउट दे चुका है, ने चैनल समर्थन को पूरी तरह से फिर से परखा है और ऊपर की ओर वापसी की है। बार तकनीक के अनुसार, चूंकि कीमतें पिछले दिन के निचले स्तर से नीचे नहीं गई हैं, जो स्टॉक के लिए एक POSITIVE संकेत है। इसके साथ ही बढ़े हुए VOLUME ने डबल कन्फर्मेशन का काम किया। इसके अलावा, इस UPDATE में, हर बार बेस लाइन (लाल) ने निकट अवधि के समर्थन के रूप में कार्य करना जारी रखा है। इसके अनुसार, निकटतम समर्थन 181 LEVEL पर रखा जा सकता है।

आइए सापेक्ष शक्ति सूचकांक (RSI) पर एक नज़र डालें। RSI का स्तर 79.77 दिख रहा है, जो OVERBOY जोन के पास है। हमें आरएसआई को ठंडा करने की आवश्यकता है ताकि आगे की ओर बढ़ने की गति जारी रहे। अभी के लिए, 215 के लक्ष्य के साथ रुझान को चलाने के लिए खरीद ऑन डिप्स रणनीति का उपयोग किया जा सकता है।

DISCLAIMER: WE ARE PROVIDED EXACT DATA BUT IF ANY MISTAKE PLEASE AVOID IT.

आईओबी

102692179

पिछले कारोबारी सत्र में आईओबी 13.36% की भारी बढ़त के साथ बंद हुआ था। केयर रेटिंग्स ने बैंक के प्रस्तावित जमा प्रमाणपत्र को केयर ए1+ की नई रेटिंग दी है। अचानक वृद्धि समाचार-प्रेरित थी। तकनीकी आधार पर, एमएसीडी ने एक सकारात्मक क्रॉसओवर दिखाया है। कीमतों ने कंसोलिडेशन का ब्रेकआउट दिया है।

अभी के लिए, समग्र प्रवृत्ति तेजी बने रहने की संभावना है। इसके अलावा, औसत क्रॉसओवर भी सुझाव दे रहा है कि बेहतर जोखिम इनाम के लिए प्रवृत्ति की सवारी करने के लिए गिरावट पर खरीदारी करें। हम 32-33 की ओर बढ़ने की उम्मीद कर सकते हैं। जबकि नकारात्मक पक्ष पर, 28 स्तर निकट अवधि के समर्थन के रूप में कार्य कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *